वाराणसी-ट्रक चालक की हत्या कर 70 लाख के काजू को लूटा

वाराणसी-लंका थाना क्षेत्र के रमना चौकी से 500 मीटर की दूरी पर नुवांव, नारायनपुर स्थित ओवरब्रिज पर लुटेरों ने चालक की हत्या कर काजू लदी ट्रक लूटकर फरार हो गए। चालक की शिनाख्त उसके पास मिले मोबाइल के आधार पर ओमप्रकाश पाल 50 वर्ष निवासी चोलापुर के रूप में हुई।

जानकारी के अनुसार देर रात नुवांव स्थित ओवरब्रिज पर अधेड़ के मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुचले हुए शरीर को इकट्ठा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस तब सन्न रह गई जब रविवार की सुबह मृतक के पास से मिले मोबाइल के आधार पर शिनाख्त के बाद पता चला कि आंध्रप्रदेश से गोरखपुर के लिए काजू लादकर जा रहा था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ट्रक भदोही जिले के चौरी थाना में पकड़ा गया है। चालक की काजू से लदी ट्रक लूट कर हत्या के मामले को पुलिस दुर्घटना का रूप देकर मामले को दबाने में जुटी थी।

घटना की जानकारी के बाद रविवार की दोपहर में मौके का निरीक्षण करने के लिए डीसीपी काशी ,एसीपी भेलूपुर फोर्स के साथ पहुंचे। वहीं लंका थाने पर पहुंचे मृतक के भाई राजेश पाल और स्वजनों का आरोप है कि घटना के बाद से ट्रक मालिक ने फोन नहीं उठाया।

चोलापुर थाना क्षेत्र के कटारी गांव के रहने वाले ओमप्रकाश पाल लहरतारा के रहने वाले अनिल जायसवाल का ट्रक चलाते थे। स्वजनों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के प्लासा से दो दिन पहले 14 टन काजू लादकर गोरखपुर जाने के लिए ओमप्रकाश निकले थे। शनिवार रात 9.25 पर गाड़ी डाफी टोल प्लाजा को पार किया था। आशंका है कि डाफी टोल से आगे बढ़ने के बाद ट्रक चालक को बदमाशों ने पकड़ लिया और ट्रक के चक्के से कुचलकर ट्रक लेकर फरार हो गए। गाड़ी पर 70 लाख रुपये कीमत का काजू लदा था। इस बात की जानकारी होते ही पुलिसकर्मियों में खलबली मच गई।