वाराणसी-25 हजार का इनामी 1 लाख के जाली नोट सहित गिरफ्तार

218

वाराणसी-UPATS की वाराणसी यूनिट को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है जब प्रयागराज से जाली नोट तस्कर गैंग के सक्रीय सदस्य को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया इंटर स्टेट जाली नोट तस्कर गैंग के शातिर सदस्य दीपक मंडल जो 25 हजार का इनामिया भी है। उसके पास से एक लाख रुपये की जाली करेंसी भी बरामद हुई है। शातिर दीपक प्रयागराज के शाहगंज धाना क्षेत्र में बरामद इन जाली नोटों की सप्लाई देने आया था।
जाली नोट तस्करी की लगातार मिल रही सूचना पर यूपीएटीएस की वाराणसी फील्ड यूनिट ने मंगलवार को प्रयागराज में छापेमारी कर FICN गैंग के सक्रीय सदस्य दीपक मंडल निवासी जोयनपुर, मालदा को गिरफ्तार किया है। एटीएस की टीम के मुताबिक अभियुक्त दीपक मंडल और इसका गैंग पाकिस्तान में छपे व भारत-बांग्लादेश बार्डर से सटे पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से तस्करी कर भारत के अलग-अलग राज्यों में जाली नोट पहुंचाने का कार्य करने में शामिल रहे हैं। 26 साल के दीपक पर प्रयागराज के अलग-अलग थानों में इसके पहले भी कई मुकदमें दर्ज हैं।
यूपीएटीएस के अधिकारियों ने बताया कि बरामद इंडियन फेक करेंसी को बड़ी ही चालाकी से उसे असली नोट दिखने के लिए उस पर वाटर मार्क और आरबीआई की पट्टी लगाकर चलन में लाया जाता था। गिरफ्तार दीपक मंडल पर प्रयागराज के कीडगंज थाने में धारा 3(1) उ.प्र. गिरोहबंद एक्ट व धारा 489ए/489बी तथा थाना शिवकुटी में धारा 420, 489, 489 बी, 489सी के तहत मुकदमा दर्ज हैं। इसके अलावा यह 92/22 में वांछित है।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries