हरदोई-तिरंगा यात्रा को लेकर हरदोई में बवाल

हरदोई- कस्बे पाली में तिरंगा यात्रा को लेकर बुधवार की शाम हुए बवाल मे पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है.पुलिस ने पूर्व चेयरमैन रिजवान खान और सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष समेत 10 नामजद व 200 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है, साथ ही 20 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। बवाल को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। बवाल की सूचना पर एसपी व डीएम नगर में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। गुरुवार की सुबह एसपी राजेश द्विवेदी ने कस्बा पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। 10 थानों की पुलिस के साथ पीएसी को भी लगाया गया है.नामजद व लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। फिलहाल कस्बे में शांतिपूर्ण माहौल है बाजार भी खुले हुए हैं लोग खरीदारी के लिए भी पहुंच रहे हैं।

कस्बे के मोहल्ला इमाम चौक निवासी सिध्देश्वरी रस्तोगी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बुधवार की शाम के 6:00 बजे के आसपास मोहल्ला निवासी मुन्ना, मारूफ, आरिफ ,शमशाद उसके घर में घुस गए और बेटी के साथ छेड़छाड़ करने लगे, विरोध करने पर गाली गलौज करते हुए उसके सीने पर तमंचा लगाकर फायर किया गया लेकिन गोली मिस्स हो गयी जिससे वह बाल-बाल बच गई। बताया कि विपक्षी कहने लगे कि तेरा बेटा कहां है ? हमारे त्यौहार के दिन तिरंगा यात्रा निकाल रहा था उसे जान से मार डालेंगे।पडोसियों के आने पर विपक्षी तमंचा व पिस्टल से फायर करने लगे। लोगों के बीच बचाव करने पर विपक्षी जान से मारने की धमकी देते चले गए।पुलिस भी मौके पर आ गई थी जिससे माहौल शांत हो गया।

कुछ देर बाद काफी लोग इकट्ठे होकर पत्थरबाजी करने लगे जिससे भगदड़ मच गई। बाजार में दुकानों के शटर धडल्ले से बन्द होने लगे।पत्थरबाजी मे पुलिस के सिपाहियों को भी चोट आयी।मौके पर शाहाबाद,पचदेवरा सहित कई थानों की पुलिस के साथ एडिशनल पश्चिमी दुर्गेश सिंह ,सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय, एसडीम सवायज राकेश सिंह सहित अनेक आला अधिकारी पहुंच गए।

इसके अलावा इनाम चौक निवासी नाने रस्तोगी ने दी हुई तहरीर मे बताया कि बुधवार शाम 7:00 बजे के आसपास पूर्व चेयरमैन नगर पंचायत पाली रिजवान खान,सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष रहमत अली मोनू, सेनियाज खान,शान वारिस,रिसालत के साथ दो सौ अज्ञात लोग मेरे घर पर मुझे जान से मारने की नियत से एक राय होकर आए। रिजवान के हाथ में पिस्टल थी अन्य लोग पथराव करने लगे। रिजवान आदि कुछ लोगों ने फायर भी किए।सभी परिजन बाल-बाल बच गए।नाने ने बताया कि उक्त प्रकरण से पुर्व मोहल्ला इमाम चौक मे इमामबाड़ा के पास जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। स्पेक्टर सुनील दत्त ने बताया कि पूर्व चेयरमैन सहित जान से मारने की नीयत से हमला करने, बलवा करने सहित अनेक धारा में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store