गाजीपुर-अन्डर पास/ओवरब्रिज हेतू शम्मी ने फिर दिया पत्रक

341

गाजीपुर-दिनांक 03-04-2021 को नगर के प्रमुख समाजसेवी विवेक कुमार सिंह शम्मी के नेतृत्व में फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग पर अण्डरपास /ओवरब्रिज के सम्बन्ध में दि0 01 मार्च 2021 को दिये गये ज्ञापन का कोई भी जबाब न मिलने के कारण एक बार पुनः रेलमंत्री को सम्बोधित पत्रक स्टेशन अधीक्षक गाजीपुर को सौपा गया।

उन्होंने कहा कि विगत 01 मार्च 2021 को फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग गाजीपुर पर जल्द से जल्द अण्डरपास/ओवरब्रिज के निर्माण सम्बन्धी दिये गये पत्रक के जबाब में अब तक किसी प्रकार की सूचना रेल विभाग द्वारा नही दिया गया है।
वर्तमान में गाजीपुर रेलवे स्टेशन से लगभग 100 मीटर पश्चिम में अन्धऊ-लंका बाईपास मार्ग स्थित है जिसके आस-पास लगभग एक लाख शहरी एवं ग्रामीण आबादी अवस्थित है। इस मार्ग का उपयोग जनपद एवं अन्य जनपदवासियों द्वारा किया जाता है। इसमें कर्मचारी एवं स्कूल जाने वाले बच्चे तथा आस-पास के जनपद के वासी मरीज जिनको वाराणसी अन्यत्र जनपदों या प्रान्त को जाना होता है, इसी मार्ग का उपयोग किया जाता है। साथ में यह भी अवगत कराना है कि जनपद में वी.आई.पी., वी.वी.आई.पी. के अन्धऊ हवाई अड्डा पर आगमन के पश्चात इसी मार्ग का उपयोग जिला मुख्यालय ले जाने के लिए किया जाता है। इस ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराना है कि रेलवे स्टेशन के पश्चिम में तैयार वाशिंगपिट एवं टेªनों की संख्या बढ़ने के कारण प्रायः यह रेलवे क्रासिंग बन्द रहती है जिसके कारण जनपदवासी एवं आस-पास अवस्थित जनपदवासी मरीजों, स्कूल कार्यालय जाने वाले बच्चे एवं कर्मचारियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। प्रायः क्रासिंग बन्द रहने से आस-पास अवस्थित लगभग एक लाख की आबादी को भारी जाम की समस्या से जुझना पड़ रहा है जिसके निकट भविष्य में और भी गंभीर होने की संभावना है।
वहाॅ मौजूद लोगों ने कहा कि समाधान न होने की स्थिति में सभी जनपदवासी आचार संहिता खत्म होने के बाद हस्ताक्षर अभियान चलाकर अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन के लिये बाध्य होगें जिसकी सारी जिम्मेदारी रेलवे व जिला प्रशासन की होगी। मौके पर इन्दीवर वर्मा, विशाल खरवार, आशीष सिंह, सूरज सिंह, प्रदीप, इमरान अंसारी, मनीष पाण्डेय आदि लोग मौजूद थें।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries