गाजीपुर-जेल से फरार अपराधी के घर कुर्की

481

गाजीपुर-सैदपुर थानाक्षेत्र के भीमापार स्थित हरिजन बस्ती निवासी जेल से फरार अपराधी के घर के चल सम्पत्तियों की कुर्की सोमवार को कार्यवाही प्रारंभ की गयी।

इस दौरान मामले की विवेचना कर रहे दुल्लहपुर एसओ राजेश त्रिपाठी ने न्यायालय के आदेश पर अपनी देखरेख में घर की कुर्की कराते हुए घर में मौजूद सभी चल संपत्तियों को जब्त कराकर उन्हें नोट किया और गाड़ी पर लदवाकर लेते गए। हरिजन बस्ती निवासी आलोक राम पुत्र चंद्रिका राम अपराध के आरोप में जेल में बंद था और इस दौरान जेल की दीवार फांदकर फरार हो गया था। जिसके बाद न्यायालय द्वारा कुर्की नोटिस जारी करने के बाद भी हाजिर नहीं हुआ।10 दिनों पूर्व मुनादी कराकर नोटिस चस्पा कराई गई , लेकिन वो हाजिर नहीं हुआ तो बीते 7 जनवरी को न्यायालय ने घर के चल संपत्तियों की कुर्की करने का आदेश दिया था।

जिसके अनुपालन में विवेचक राजेश त्रिपाठी सोमवार को मय फोर्स घर पर पहुंचे और घर में मौजूद बिस्तर व गैस चूल्हे से लगायत बर्तन, अनाज, चारपाई तक गाड़ी में लदवाकर ले गए। इस दौरान जब्त किये गए सामान की सूची बनाई। कुर्की के दौरान घर में आरोपी की बहनें व मां मौजूद थीं। वहीं मौके पर काफी भीड़ भी लग गयी थी। एसओ राजेश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी पर भुड़कुड़ा थाने में मुकदमा दर्ज था जिसके बाद गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई थी।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries