गाजीपुर-नये पुलिस कप्तान ने ग्रहण किया कार्यभार,आक्रमक तेवर में

742

गाजीपुर-नवागत पुलिस कप्तान डा०ओंमप्रकाश सिंह ने आज अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया।नवागत पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता मे कहा कि हमारा यह प्रयास रहेगा की जनता का कोई भी व्‍यक्ति अपनी समस्‍या लेकर दोबारा मेरे कार्यालय में नही आये। जनता के समस्‍याओं को त्‍वरित और सही निस्‍तारण हों इसका हम सतत प्रयास करेंगे। जमीन संबंधी विवाद के मामलो में हमारा प्रयास रहेंगा कि थाना समाधान दिवस पर सभी शिकायतो को चिन्हित कर सभी पक्षकारो को थाने पर बुलाकर समाधान दिवस के दिन ही निस्‍तारण करने का हम प्रयास करेंगे। अगर उस दिन निस्‍तारण नही हो पाया तो कारण भी उस संबंधित थाने को जानकारी होनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने दावा किया कि जमीन संबंधित मामलो को हम प्राथमिकता देकर स्‍वयं समीक्षा करेंगे।

जन सुनवाई के मामले में जो शिकायत हमारे पास आयेगा उन प्रार्थना पत्रों को संबंधित फार्मेट पर भरकर अधिकारी को भेज दिया जायेगा। जनसुनवाई की समीक्षा वह नि‍जी तौर पर करेंगे।

मुख्‍यमंत्री जनसुनवाई मुख्‍यमंत्री हेल्‍पलाइन के तहत फार्मेट पर जनसुनवाई करेंगे। मीडिया के साथ उनका अच्‍छा संबंध रहेगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि डायल 112 के टीम में 150 गाडि़यां उपलब्‍ध है इसकी डेली मानिटरिंग किया जायेगा कि डायल 112 के सिपाहीयों ने दिन भर में क्‍या–क्‍या कार्य किये। डायल 112 को सवेरा सेवा से जोड़ा जायेगा। हर थानो में एक पुलिस कर्मचारी की नियुक्ति होगी जो संबं‍धी क्षेत्रो के वरिष्‍ठ नागरिको का ख्‍याल रखा जायेगा। जिले में चिन्हित गैंग, अपराधी पर शिकंजा कसेगा। महिला उत्‍पीड़न के निस्‍तारण की प्राथमिकता दी जायेगी और यह भी ख्‍याल रखा जायेगा कि कोई भी साजिश करके निर्दोश को न फंसाये। अवैध शराब, ओवरलोड वाहनो के खिलाफ कारगर कार्यवाही किया जायेगा।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries