गाजीपुर-प्रधानों को बदनाम करने की साजिश

925

गाजीपुर। जखनिया तहसील के ब्लाक सभागार में शनिवार को समस्त ग्राम सभा के प्रधान व ग्राम सचिव की एक आवश्यक बैठक हुई। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने कहा कोरोना महामारी विश्व व्यापी बीमारी है। इससे बचने के लिए शासन के निर्देशों का पालन करते हुए गांवों में कोरोना जांच हर नागरिकों का कराना जाना है। सभी लोग गांव में सफाई, दवा छिड़काव, स्वच्छ पेयजल के लिए लोगों को जागरूक करे और खुद गांव में जाकर लोगों की मदद करे। आंगनबाड़ी व आशा के साथ मिलकर स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाए।

सीडीपीओ धनेश्वर राम ने कहा कि कुछ गांवों में 20 से 30 हजार की धनराशि मौजूद है। कुछ ग्राम सभाओं में शासन स्तर से यथाशीघ्र बजट आएगा। बजट का उपयोग गांवो में ब्लीचिंग पाउडर व अन्य सामग्री खरीदकर गांवों में लगाना है। गांवों में स्वास्थ्य नियंत्रण को लेकर कई टीमें जाएंगी। संचारी रोग का मतलब वायरस एक जगह से दूसरे जगह पहुँचता है। suman k परिभाषा को समझाते हुए बताया कि सीधा हाथ धुलना, उल्टा, मुट्ठी,अंगूठा, नाखून के कलाई को 20 सेकेंड तक धोना है। गांव में स्वच्छता मिशन को कारगर बनाने में हर नागरिकों का दायित्व है। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी विनोद यादव, एडीओ फैज अहमद, एडीओ समाज कल्याण विनोद श्रीवास्तव, एपीओ विनय प्रकाश राय के साथ ही प्रधानों में भुवाल यादव, चुन्ना सिंह, राजनरायन यादव, कैलाश सोनकर, राजन चौहान, सन्तोष गुप्ता, रीता कुशवाहा, चंद्रिका यादव, संजय राम, सौरभ सिंह, लोकनाथ यादव, दुर्गेश यादव, रामबली राम आदि उपस्थित रहे।

शासन से नहीं मिला कोई बजट- बजट के संदर्भ मे जब विकास खण्ड करण्डा के ग्राम मैनपुर के प्रधान प्रतिनिधि अजय सिंह उर्फ लालबाबू से वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि उपरोक्त कार्य हेतू शासन से कोई बजट किसी भी ग्राम सभा को नहीं मिला है। ग्राम प्रधानों को मोहरा बना कर जनता के नजर मे गलत साबित किया जा रहा है।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries