गाजीपुर-मांसिक विक्षिप्त की ग्रामीणों की पीटाई से मौत

375

गाजीपुर- सादात स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम बरहपार भोजुराय के गामीणों ने शनिवार की देर रात चोर समझकर एक अधेड़ की जमकर पिटाई कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस मरणासन्न अवस्था में पड़े अधेड़ को उपचार के लिए सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के परसनी कलां निवासी राकेश सिंह आयु 45 वर्ष पुत्र सूर्यनाथ सिंह देर रात बरहपार भोजुराय गांव में गया था। यहां के ग्रामीणों ने उसे चोर समझकर लाठी-डंडे से जमकर पिटाई करते हुए लहूलुहान कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो आनन-फानन में सादात पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधेड़ को उपचार के लिए सीएचसी पर लेकर गयी, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुबह होने पर गांव में घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाएं की जाने लगी। एसपी सिटी प्रदीप कुमार, सीओ महिपाल पाठक और अन्य पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना कर ग्रामीणों से पूछताछ की। एसओ रविन्द्र भूषण मौर्य ने बताया कि मृतक राकेश सिंह मानसिक रूप से विक्षिप्त था। रात को वह बरहपार भोजुराय पहुंचा, तो यहां बनवासी परिवार के लोगों ने उसे खाना खिलाया। चूंकि मृतक मानसिक विक्षिप्त था इसलिए वह लोगों को गाली देने लगा, जिस पर लाठी डंडे से उसकी पिटाई की गई। इसी के चलते उसकी मौत हो गयी। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा थी है।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries