गाजीपुर-हमीद सेतु पर ओवरलोड वाहनों का मामला हुजूर के दरबार में

623

गाजीपुर-हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला अध्यक्ष अक्षय राय दुर्गेश के नेतृत्व में दर्जनों लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक गाजीपुर डॉक्टर ओपी सिंह से मिला और एक पत्रक सौंपा। उन्होंने पत्रक में सुहवल थाने पर तैनात एक कांस्टेबल द्वारा रिस्वत लेकर हमीद सेतू से ओवरलोड ट्रकों व वाहनों को पार कराने का आरोप लगाया।पुल की जर्जर स्थिति को देख कर जिला अधिकारी के द्वारा 30 टन से अधिक भार क्षमता के वाहनों के पुल से संचालन पर सख्ती से रोक लगा दिया गया है, लेकिन पुलिसकर्मियों के संरक्षण में धड़ल्ले से प्रतिबंधित ओवरलोड भारी वाहनों से रुपए लेकर पुल पार कराने का गंभीर आरोप लगाते हुए इसकी जांच कराकर दोषी के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही करने की मांग किया।

पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस प्रकरण की जांच ग्रामीण पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश शुक्ला को सौंप दी। पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने सुहवल की तरफ से आने वाले सभी तरह के खाली एवं लोड ट्रकों के संचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया और चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी आदेश का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।पुलिस अधीक्षक के इस निर्देश को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के लोगों ने एक तरफा कार्यवाही बताते हुए विरोध दर्ज कराया है।

हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष अक्षय राय दुर्गेश ने कहा कि जिस तरह से ओवरलोडिंग का खेल चल रहा है वह किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष के साथ रमेश सिंह विवेक सिंह कृष्णानंद राय धर्मेंद्र गुप्ता कासिम खान आदि लोग मौजूद थे।

इस अबैध कार्य में कुछ भाजपा नेताओं के भी वाहन सामिल है-इस अबैध ओवरलोडिंग के खेल में कुछ सत्तारूढ़ दल के सदस्यों के भी वाहन सामिल है। रात्रि 10 बजे से ट्रक नूमा ट्रालियों वाले ट्रैक्टर धडल्ले से गंगा पार से अबैध लाल व सफेद बालू गाजीपुर की शहरी सीमा में लेकर आते है और पुलिसकर्मियों द्वारा देख कर भी अनदेखा कर दिया जाता है।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries