महिला महाविद्यालय की वेवसाईट दोबारा हैक

1614

गाजीपुर-

आमघाट इलाके में स्थित राजकीय महिला पीजी कालेज का वेबसाइट कुछ ही घंटों बाद दोबारा हैक कर लिया गया। सोमवार की शाम करीब साढ़े छह बजे इसकी जानकारी कालेज प्रशासन को हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमा दोबारा सकते में आ गया। आनन-फानन में सीओ सिटी समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच की जा रही है।
अभी रविवार को ही कालेज का वेबसाइट हैक किया गया था। कालेज प्रशासन ने साइबर के मास्टर माइंडों के माध्यम से वेबसाइट का लोगो को बदलवा दिया, लेकिन पासवर्ड को नहीं बदला गया। क्योकि हैक करने वाले व्यक्ति ने कालेज के लोगो पर पाकिस्तान का झंडा लगा दिया था। सोमवार की शाम दोबारा किसी ने कालेज के वेबसाइट को हैक कर लिया। इसकी जानकारी होने के बाद कालेज प्रशासन में हड़कम्प मच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जांच के बाद पता चला कि यदि पासवर्ड को भी बदल दिया गया होता तो वेबसाइट दोबारा हैक नहीं होती।
अभी सोमवार को ही आईटी सेल समेत सुरक्षा विभाग भारत सरकार के लोग इस मामले की जांच करने के लिए कालेज में पहुंचे थे। दोबारा इस तरह का दुस्साहस करना किसी आम व्यक्ति के बस की चीज नहीं है। सूत्रों के अनुसार इस बार पुलिस ने वेबसाइट बनाने वाले सेवा प्रदाता एजेंसी के मालिक को कस्टडी में लेने का मन बना लिया है। पुलिस प्रशासन साइबर विशेषज्ञयों से मिलकर इस मामले की जांच करने में जुट गई है

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries