रेलवे स्टेशन पर धमाका और मची भगदड़

0
247

गाजीपुर- सिटी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार दोपहर सर्वर रूम की तीन बैटरियां फट गईं। तेज आवाज के साथ बैटरियों के फटने से हडकंप मच गया। एसएसपी कक्ष की दीवार चटक गई तो चारो ओर तेजाब फैल गया। कर्मचारी जान बचाकर भागे। धमाके से स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। इस दौरान रिजर्वेशन और टिकट काम प्रभावित रहा।
गुरुवार दोपहर गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर काम चल रहा था। अचानक तेज आवाज के साथ सर्वर रूम की बैटरियां फट गई और कर्मचारी बाहर की ओर भागने लगे। काम कर रहे कर्मचारी झुलसने से बच गए तो स्टेशन का पूरा सिस्टम ध्वस्त हो गया। रेलवे स्टेशन पर टिकट काउंटर, रिजर्वेशन रूम और परिचालन कक्ष में काम बंद हो गया। आवागमन समेत सारे लिंक टूट गए तो हड़कंप मच गया। जानकारी पाकर रेल अधिकारियों ने आनन फानन एसएसपी कक्ष का रुख किया और कड़ी मशक्कत के बाद सर्वर को शुरू कराया। सर्वर लाइन और आपूर्ति बाधित होने से चलते ट्रेनों का परिचालन और टिकट वितरण समेत स्टेशन के सभी काम प्रभावित हुए।
सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ भी मौके पर पहुंची। लोगों को समझाते हुए हालात सामान्य कराए और जल्द ही व्यवस्थाएं दुरूस्त कराईं। प्राथमिक जांच में माना जा रहा है कि हाईवोल्टेड और रखरखाव में लापरवाही के चलते यह घटना हुई। एसएसपी कक्ष प्रभारी चंदन सिंह ने इसे तेज वोल्टेड और बैटरी के हार्ड होकर फटने की बात कही है। सर्वर रूम में इनवर्टर से आठ बैटरियां लगी हैं। वहीं रेल अधिकारियों ने मेमो जारी करते हुए घटना पर जानकारी मांगी है। हालांकि बैटरी फटने से आधा घंटे तक काम प्रभावित रहा

Leave a Reply