गाजीपुर-फरवरी में होगा भाकपा(माले) का जिला सम्मेलन

0
202

गाजीपुर-भाकपा (माले) जिला कमेटी की दो दिवसीय बैठक तुलसी सागर लंका कार्यालय पर समपन्न हुई। बैठक में 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जन्मदिवस को मनाने,,खेत बचाओ, देश बचाओ, संविधान बचाओ नारे के साथ गांव-गांव में गणतंत्र दिवस पर प्रभातफेरी निकालकर मनाने,तथा आगामी 20 तथा 21फरवरी को पार्टी का 12वां जिला सम्मेलन जखनियां में करने का निर्णय लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) राज्य सचिव सुधाकर यादव ने कहा कि अच्छे दिन का वादा करके आई मोदी सरकार में देश के अन्नदाता किसान खेती किसानी को अडानी अंबानी जैसे पुजीपति घरानों के हाथों नीलाम करने वाले काले कृषि कानूनों के खिलाफ, संघर्ष में अब तक दिल्ली में सौ से अधिक किसानों ने शहादत दिया है किसानों के लिए लोकसभा चुनाव में राहत रियायत देने,की बात करने वाली मोदी सरकार इन तीन कृषि कानूनों को खत्म करने के बजाय निर्लज्जता के साथ, डेढ़ साल तक स्थगित करने की बात कह रहीं हैं खेत खेती और किसान को बचाना है तो कारपोरेट घरानों के फायदे के लिए लाये गये तीनों कृषि कानूनों को रद्द करना होगा ।नही तो इस लड़ाई में शामिल होने के लिए गांव-गांव से गरीबों किसानों को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया जायेगा। आन्दोलन के अगले चरण में 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जन्मदिवस पर लखनऊ राजभवन होगा वहीं दूसरी तरफ तहसील व ब्लाक लेबल पर खेत बचाओ, देश बचाओ, संविधान बचाओ, मनाया जाएगा,तथा गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में जब किसान टैक्टर परेड करेंगे।पूरे प्रदेश के गांव-गांव में, खेत बचाओ, देश बचाओ, संविधान बचाओ, नारों के साथ तिरंगा झंडा लेकर प्रभातफेरी निकालकर गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा।
बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि इस कानून के लागू होने से सरकारी मंडियां और क्रय केंद्र खत्म हो जाएगा जब सरकारी गोदामों में अनाज जाने के बजाय अडानी अंबानी के साइलो जैसे गोदामों में जायेगा तो चीनी, मिट्टी तेल की तरह कोटे की दुकान पर से गरीबों को मिलने वाला राशन भी नही मिलेगा, गरीबों को भुखमरी से मौतें होगी। उन्होंने इन आन्दोलनो में पुरी ताकत से खड़ा होने का आह्वान किया।
आगामी कार्यक्रमो के बारे में जानकारी देते हुए भाकपा-माले जिला सचिव रामप्यारे राम ने कहा कि 26जनवरी को गांव-गांव में खेत बचाओ देश बनाओ संविधान बचाओ, नारों के साथ प्रभातफेरी निकालकर गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा,वही 23जनवरी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती तहसील और ब्लाक स्तर पर इन्हीं नारों के साथ होगा 31जनवरी तक स्थानीय कमेटियों के सम्मेलन होगे,1से10फरवरी के बीच ब्लॉक सम्मेलन, तथा 20 तथा 21फरवरी को पार्टी का 12 वां जिला सम्मेलन जखनियां में होगा।
बैठक को नंदकिशोर बिंद, चंद्रावती देवी, मंजू गोंड, कमलाकर राम, राजेश वनवासी, मुराली वनवासी, बिजयी बनबासी, मोती प्रधान, नंदकिशोर बिंद, सरोज यादव,बेचू बनबासी, गुलाब सिंह ने सम्बोधित किया तथा संचालन जिला सचिव रामप्यारे राम ने किया।

Leave a Reply