गाजीपुर-प्रियंका गांधी ने किया शोकाकुल माँ से बात

0
411

गाजीपुर। पिछले दिनों जिला कांग्रेस कमेटी गाजीपुर और मनरेगा निगरानी समिति के पूर्व जिला महामंत्री श्री त्रिभुवन का गत दिनों सड़क दुर्घटना में दुखद मृत्यु के उपरांत श्रीमती प्रियंका गांधी ने शोक संतप्त परिवार को फोन कर ढांढस बंधाते हुए हर सम्भव मदद का भरोसा दिया है। उल्लेखनीय है कि स्व० श्री त्रिभुवन सिंह कांग्रेस पार्टी के संगठन सृजन कार्यक्रम में मोटरसाइकिल से कांग्रेस के ही दूसरे साथी श्री एसएन कुशवाहा के साथ ज़मानियाँ विधानसभा के फौजी गाँव गहमर कार्यक्रम में जा रहे थे। तभी अनियंत्रित बस की चपेट में आने से उनकी दुखद मौत हो गयी थी और श्री एसएन कुशवाहा गम्भीर रूप से घायल हो गए थे।

इस दुखद दुर्घटना की खबर से कांग्रेस पार्टी जिला कमेटी के साथ प्रदेश काँग्रेस कमेटी में शोक की लहर छा गयी थी क्योंकि स्व० त्रिभुवन सिंह की छवि ईमानदार और कर्मठ कार्यकर्ता की रही है और काँग्रेस पार्टी के वे वरिष्ठ नेता थे। उनकी मौत का राष्ट्रीय नेतृत्व ने भी संज्ञान लिया, जिसके चलते उनके घर प्रदेश सचिव श्री राहुल राजभर और राष्ट्रीय सचिव श्री बाजीराव खाड़े जी संवेदना व्यक्त करने पहुचे थे।

इसी क्रम में कल देर शाम शुक्रवार को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी ने मृतक स्व० श्री त्रिभुवन सिंह के परिजनों को फोन कर श्रद्धांजलि देते हुए कुशलक्षेम पूछा।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्री सुनील राम ने बताया कि देर शाम श्रीमती गांधी का फोन वरिष्ठ कांग्रेसी स्व० श्री त्रिभुवन सिंह के परिजनों से बात करने के लिए आया था। मैं स्वयं उनके पैतृक गांव मैनपुर गया था और उनके परिजनों से बात कराई। श्रीमती गांधी ने काफी देर तक वरिष्ठ कोंग्रेसी स्व०त्रिभुवन सिंह जी की माता जी, पत्नी और दाग देने वाले पुत्र आकाश सिंह से भी बात कर ढांढस बंधाया और परिवार के साथ सदैव खड़े रहने का भरोसा भी दिया।

सुनील राम ने बताया कि कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के लिए सदैव हर स्तर पर हर सम्भव मदद करने के लिए तत्पर है र्और श्रीमती गांधी ने स्वयं फोन करके मानवता का जो परिचय दिया है उससे परिजनों के साथ हम सभी कांग्रेसजनों और क्षेत्रवासियों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने फिर कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी और राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी स्व० श्री त्रिभुवन सिंह के परिवार के साथ सदैव खड़ी रहेगी।

Leave a Reply