गाजीपुर-यातायात जागरूकता और सडक़ सुरक्षा के लिए चिंतित ये बच्चीयां

0
303

गाजीपुर-श्री परमानन्द मनोरमा देवी महिला महाविद्यालय इब्राहिमपुर कलां अलावलपुर अफ़गा, गाजीपुर के तत्वाधान में “राष्ट्रीय सेवा योजना”के सात दिवसीय विशेष शिविर के “पांचवे दिन”यातायात जागरूकता एवं राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा” के लिए स्वयंसेविकाओ ने कासिमाबाद- मुहम्मदाबाद स्थित अलावलपुर अफ़गा चौराहा पर जाकर दो पहिया वाहन तथा चार पहिया वाहन के चालकों को यातायात नियमों तथा नियमों के पालन के लिए जागरूक किया।
स्वयंसेविकाओ की पूरी टीम अलावलपुर अफ़गा चौराहा पर यातायात नियमों की जानकारी देते हुए दो पहिया वाहन के उन चालकों को जिन लोगों ने हेलमेट नहीं लगाया था, उन्हें हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित किया। स्वयंसेविकाओ ने लोगों को बताया कि लापरवाही से सड़क पर बिना हेलमेट लगाए वाहन से नहीं चलना चाहिए । चार पहिया वाहन के चालकों को भी स्वयं सेवकों ने जागरूक किया कि आप सब लोग यातायात नियमों का विशेष रूप से पालन करें । कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी में स्वयं मास्क लगाकर गाड़ी चलाएं तथा अपने पैसेंजर्स से भी यह आग्रह करें कि बिना मास्क लगाए हुए गाड़ी में ना बैठें । ये सामाजिक जागरूकता प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है और थोड़ा सा प्रयास करें तो हम एक बड़ी समस्या से बच सकते हैं ।आज यातायात नियमों की अनदेखी करने पर सड़कों पर बड़ी बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं । स्वयंसेविकाओ द्वारा लोगों को उनकी जिम्मेदारियों और उनके कर्तव्यों को याद दिलाया गया। स्वयं सेवकों के इस कार्य की जहां कुछ लोगों ने मुक्त कंठ से सराहना की वहीं कुछ लोगों के चेहरे पर नाराजगी भी देखी गई ।
उक्त कार्यक्रम में थानाध्यक्ष महोदय बरेसर एवं पुरी टीम को सहयोग के लिए बहुत बहुत धन्यवाद एवं आभार।
इस अवसर पर डॉ. रविशंकर पांडेय, तेजबहादुर सिंह, शैलेन्द्र कुमार,सविना, संतोष राय, खुशबू, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सत्येन्द्र नारायण सिंह समेत ढेर सारी स्वयंसेविकाओ उपस्थित रही।

Leave a Reply