गाजीपुर-नाथूराम गोडसे को भारत का प्रथम उग्रवादी किसने कहा, खबर पढें

0
303

गाज़ीपुर। भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज यानी 30 जनवरी दिन शनिवार को 73वीं पुण्यतिथि है। आज इस अवसर पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के सदस्यों एवम नागरिको ने जिलाध्यक्ष सुनील राम की अध्यक्षता में सहकारी कालोनी, आमघाट में गांधी जी की प्रतिमा का माल्यार्पण कर 2 मिनट का मौन रखा और पुलिस छावनी में तब्दील आमघाट पार्क में महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही नाथूराम गोड से विचारधारा मुर्दाबाद का भी नारा लगाया।

इस मौके पर प्रदेश सचिव व गाज़ीपुर जिला प्रभारी श्री राहुल राजभर ने गांधी जी के शांति और अहिंसा का पुजारी बताते हुए उन्हें सत्याग्रह आंदोलन का जनक बताया और कहा कि महात्‍मा गांधी जी द्वारा भारतीय स्‍वतंत्रता के लिए किए अभियानों में सत्‍याग्रह और अहिंसा के विरोध जारी रखे, जैसे कि ‘असहयोग आंदोलन’, ‘नागरिक अवज्ञा आंदोलन’, ‘दांडी यात्रा’ तथा ‘भारत छोड़ो आंदोलन’। गांधी जी के इन सारे प्रयासों से भारत को 15 अगस्‍त 1947 को स्‍वतंत्रता मिल गई। आज भी कांग्रेस पार्टी गरीब, मजलुमो और मजबूरों की पार्टी है और उन्ही के बताए सिद्धांतो पर निरंतर आगे बढ़ रही है।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि आज ही के दिन सन 1948 में हमारे प्रिय राष्ट्रपिता आदरणीय बापू को आजाद भारत के प्रथम उग्रवादी नाथूराम गोडसे ने भरी प्रार्थना सभा में गोली मारकर हत्या कर दी थी, आज उनकी 73 वीं पुण्यतिथि है, लेकिन आज भी वैसी सोच वालों का गुण और स्वभाव बदला नहीं है। आज देश में किसान, व्यापारी, गरीब – मजलूम सरकार की नीतियों और क्रिया कलापो से परेशान है, साथ ही सत्ता के लिए भ्रष्ट राजनीतिज्ञों ने भारत को कई टुकड़ों में बांट रखा है।
इस अवसर पर शहर अध्यक्ष श्री सुनील साहू ने कहा कि हमें महात्मा गांधी जी के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए शांति, अहिंसा, सादगी, साधनों की पवित्रता और विनम्रता के उनके आदर्शों का पालन करना चाहिए।

श्रद्धांजलि देने वालों में प्रमुख रूप से एआईसीसी सदस्य व पूर्व विधायक श्री अमिताभ अनिल दुबे जी, पूर्व प्रदेश सचिव श्री रवि कांत राय जी, डॉक्टर जनक कुशवाहा, संटू जैदी ,अजय कुमार श्रीवास्तव ,राजीव कुमार सिंह ,कुसुम तिवारी, राजेश गुप्ता ,आशुतोष गुप्ता, राकेश राय, हिमांशु श्रीवास्तव, मनीष राय ,शबीबुल हसन, आदिल, मिलिंद सिंह ,अनीश भाई, रतन तिवारी , हामिद सिद्धकी, अनुराग पांडे, परवेज, अवधेश भारती, अभय गुप्ता, मुकेश जी, ओम प्रकाश पासवान, राजेश उपाध्याय आदि लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply