गाजीपुर-किसानों पर दर्ज देशद्रोह के मुकदमे वापस हों-किसान मोर्चा

0
225

गाजीपुर-संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति गाजीपुर की ओर किसान आंदोलन में गिरफ्तार किसान नेताओं को रिहा करो, देशद्रोह समेत किसानों पर दर्ज़ गंभीर मुकदमे वापस लो, किसान विरोधी कृषि कानूनों को रद्द करो,एम एस पी की गारंटी के लिए कानून बनाओ, समेत अन्य मांगों को लेकर सीपीआई कार्यालय से जनार्दन राम, अमेरिका यादव, भाकपा (माले) कार्यालय से रामप्यारे राम, गुलाब सिंह, राजेश वनवासी, के नेतृत्व में मार्च निकाला जो कामरेड सरजू पाडेय पार्क में पहुंच कर धरना सभा में तब्दील हो गया।
धरना को संबोधित करते हुए उ०प्र०किसान सभा के जिलाध्यक्ष जनार्दन राम ने कहा कि, गणतंत्र दिवस पर टैक्टर परेड, निर्धारित मार्गों पर शान्ति पूर्ण रूप से हुआ,।आर एस एस संघ परिवार के इशारे पर, किसान आन्दोलन को बदनाम करने के लिए गहरी, साज़िश के तहत लालकिले पर , हिंसा और अराजकता का माहौल मोदी और अमित शाह के साथ कई जगह पर तस्वीरों में दिखाई देने वाले किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के दीप सिन्धु, सतनाम सिंह पन्नू ने किया। लेकिन कृषि मंत्री के साथ वार्ता में शामिल किसान नेताओं , अन्नदाता किसानों के उपर देशद्रोह समेत गंभीर मुकदमे लाद दिया गया,122 से अधिक किसानों को गिरफतार किया गया। उन्होंने किसानों पर दर्ज़ देशद्रोह समेत गंभीर मुकदमे वापस लेने, गिरफ्तार नेताओं को बिना शर्त करने की मांग उठाई।
किसान महासभा के जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह ने कहा कि, मोदी सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, किसान विरोधी कृषि कानूनों को रद्द करने, के बजाय निर्लज्जता से शान्ति पूर्ण किसान आंदोलन के चारों तरफ मोदी सरकार सड़क के बैरिकेड, कंटीली बाड़ों, कीलें ठोककर अवरूद्ध कर रही है । इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दिया है उन्होंने सड़क पर से कीलें, कांटेदार बाड़, हटाने इंटरनेट को बहाल करने की मांग उठाई।
किसान महासभा के मुहम्मद नसीरुद्दीन ने डीज़ल रसोई गैस पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को वापस लेने, किसान विरोधी कृषि कानूनों को रद्द करने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग उठाई।
सभा को सीपीआई जिला सचिव अमेरिका यादव, भाकपा माले के जिला सचिव रामप्यारे राम,एम सीपीआई (एम) के अनुभव दास, भीम आर्मी के शत्रुधन भारती, डाक्टर रामबदन सिंह, अशोक मिश्रा, राजेश वनवासी, मोती प्रधान,उजागीर राम,सगीर अहमद ने सम्बोधित किया किया।अंत में महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित सात सुत्रीय मांग पत्र तहसीलदार सदर को सौंपा।
भवदीय-राम प्यारे राम जिला सचिव भाकपा माले गाजीपुर

Leave a Reply