गाजीपुर-लोकतंत्र जिन्दा रहेगा तो गरीब जिन्दा रहेगा-रामधारी

0
341

गाजीपुर- 17फरवरी 2021 को समाजवादी पार्टी के तत्वाधान में जिला अध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर जननायक एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई ।
गोष्टी आरंभ होने के पूर्व पार्टी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सामाजिक न्याय की लड़ाई को और आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।
इस गोष्ठी में बतौर मुख्य वक्ता जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने कहा कि कर्पूरी जी का जीवन हम सबके लिएअनुकरणीय है ,उनका संघर्ष,उनकी सरलता, सादगी और ईमानदारी हमें इस बात का संदेश देती है कि यदि आदमी के अन्दर मजबूत इच्छाशक्ति हो तो कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है । उन्होंने कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में हैं , लोकतंत्र को बचाना जरूरी है क्योंकि लोकतंत्र जिन्दा रहेगा तो गरीब जिन्दा रहेगा ।
उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को एक राजनीतिक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बताते हुए सामाजिक न्याय की लड़ाई का महान योद्धा बताया । उन्होंने कहा कि वह सरलता और सादगी के पर्याय थे ।उनका नाम उन समाजवादी नेताओं की कतार में आता है जिन्होंने निजी और सार्वजनिक जीवन में आचरण के ऊंचे मानदंड स्थापित किए । उन्होंने आजीवन समाज में व्याप्त आर्थिक एवं सामाजिक विसंगतियों के खिलाफ संघर्ष करते रहे ।कर्पूरी ठाकुर का जीवन ताउम्र संघ‌र्षो से भरा पड़ा था ।वह लालू जी के राजनीतिक गुरु थे और लोक राज की स्थापना के हिमायती थे । वह बिहार में सामाजिक आंदोलन के प्रतीक थे । वह बिहार की राजनीति में गरीब गुरबों की सबसे प्रबल आवाज थे ।
इस गोष्ठी में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, सच्चेलाल यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, आमिर अली,सिकन्दर कन्नौजिया,,गुड्डू यादव, दिनेश यादव, रमेश गुप्ता, सदानंद यादव, रामाशीष यादव,चन्द्रिका यादव,अअजय भारती, सुभाष यादव,विन्ध्याचल यादव,लल्लन राम, हरिवंश यादव,द्वारिका यादव, संग्राम बिंद, अरविंद यादव, अवधेश कुशवाहा,इन्द्रजीत कुशवाहा आदि उपस्थित थे । इस गोष्ठी का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया ।

Leave a Reply