Ghazipur अन्तर्राष्ट्रीय फुटबॉलर अशरफ हकीमी की वायरल तस्वीर

286

गाजीपुर-ये तस्वीर मोरोक्को के फ़ुटबॉल खिलाड़ी अशरफ़ हकीमी हैं। अशरफ़ हकीमी मोरोक्को के रहने वाले हैं। लेकिन उनके माता पिता स्पेन आ गए थे। अशरफ़ हकीमी की पैदाईश स्पेन के मैड्रिड शहर में हुई थी। इनकी वालिदा का नाम “सईदा” है। जो दूसरे के घरों में झाड़ू पोछा का काम किया करती थीं और अशरफ़ हकीमी के वालिद सड़क पर सामान बेचा करते थे। अशरफ़ हकीमी को बचपन ही से फ़ुटबॉल खेलने का शौक़ था।
अशरफ़ हकीमी कहते हैं- “मुझे इस बुलंदी तक पहुंचाने में मेरे पूरे परिवार ने बहुत कुछ सहा है। मेरे भाईयों ने मेरे फ़ुटबॉल के इस जुनून को हमारी माली कमज़ोरी या घर की तंगी के चलते कभी ख़त्म होने नहीं दिया। मेरा परिवार, मेरे भाईयों ने खुद के अख्रजात में कमी की लेकिन मुझे आज इस मुक़ाम पर ला खड़ा किया है। मैं आज जो कुछ भी हूं अपने मां बाप और परिवार की वजह से हूं”

अशरफ़ हकीमी 2006 से 2016 तक रियल मेड्रिड यूथ की तरफ़ से खेले थे और अब सेंट पेरिस क्लब ने 5 साल के लिए तक़रीबन 600 करोड़ का एग्रीमेंट किया है। अशरफ़ हकीमी जब पिछले दिनों बेल्जियम से जीतकर आए थे तो उन्होंने अपनी माँ को बोसा दिया जो उनका मैच देखने क़तर आई हुई हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुई थी।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries