Ghazipur news:वीर अब्दुल हमीद का मना जन्मदिन

29

गाजीपुर-शनिवार की शाम थाना अध्यक्ष दुल्लहपुर अशोक कुमार मिश्रा ने दुल्लहपुर क्षेत्र के धामूपुर स्थित शहीद पार्क में परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद का जन्मदिन मनाया। ग्राम सभा धामूपुर ग्राम प्रधान सिकानु राम ने पार्क में स्थापित शहीद अब्दुल हमीद की मूर्ति पर माल्यार्पण कर एक दूसरे को मिठाई खिलाई। इस दौरान युवाओं ने परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद को याद करते हुए उन्हें नमन किया।

दुल्लहपुर थाना अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा ने कहा कि उनके त्याग और बलिदान को पूरा देश जानता है। उन्होंने कहा कि आज के दिन उनकी वीरता की कहानियां गांव के बच्चों को सुनाई जाएगी। हम सभी गांव वासियों को अपने इस वीर पर फक्र है, जिसकी वजह से हमारे गांव का नाम पूरे देश में जाना जाता है। शहीद वीर अब्दुल हमीद हम युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं, जिनकी वीरगाथा सुनकर लोगों में देशभक्ति का जज्बा पैदा होता है।
भारतीय सेना दुनिया की श्रेष्ठ सेनाओं में से एक है। कई पैटर्न टैंकों को ध्वस्त करने वाले अब्दुल हमीद जैसे वीर कभी कभी पैदा होते है। परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद का जन्म धामूपुर गांव के मो.उस्मान के घर 1933 में हुआ। अब्दुल हमीद को बचपन से ही निशानेबाजी का शौक था। इन्होंने भारतीय सेना मे नौकरी के दौरान सन् 1965 के भारत पार्क जंग के दौरान 10 सितबंर 1965 को खेमकरन सेक्टर के अग्रिम मोर्चे पर अद्भित शौर्य और पराक्रम का परिचय देते हुए आरसी गन के जरिए पाक सेना के कई पैटर्न टैंकों को ध्वस्त कर शत्रु सेना के दांत खट्टे कर दिये थे और शहीद हो गए। कार्यक्रम में वीर अब्दुल हमीद के पुत्र जोनुल हसन ग्राम प्रधान सिकानु राम,सरवन सिंह, मनोज यादव, दरोगा विश्वकर्मा ,संजीव प्रजापति, धामूपुर के समाजसेवी अनिकेत चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries