Ghazipur news:संविदा कर्मियों को मानदेय के लाले

174

गाजीपुर- विद्युत मजदूर पंचायत के बैनर तले जिले के समस्त मीटर रीडर,संविदा कर्मी,कंप्यूटर ऑपरेटर एवम विद्युत कर्मचारी अपने प्रमुख मांगों को लेकर विद्युत वितरण मंडल अधीक्षण अभियंता कार्यालय लालदरवाजा पावर हाउस गाजीपुर पर धरना दिया।

जिसमें विद्युत मजदूर पंचायत के प्रदेश अतिरिक्त प्रांतीय महामंत्री निर्भय नारायण सिंह ने बताया कि पिछले 4 माह से मीटर रीडरो का वेतन नहीं मिला है,ना ही अभी तक 15 महीने से स्टर्लिंग कंपनी द्वारा मीटर रीडरो का पीएफ जमा कराया है जो कहि ना कहीं अधिकारियों एवम ठेकेदारों की दलाली हो रही है जो जांच का विषय है। वही संविदा कर्मी भाइयों एवम कंप्यूटर ऑपरेटरों का पिछले 3 महीनों से वेतन बकाया है जिसको लेकर बार-बार अधीक्षण अभियंता को नोटिस दिया गया था परंतु इनके हठपूर्वक रवैया के द्वारा ना ही कोई निविदा कर्मियों के बारे में सोचा ना ही किसी का अभी तक वेतन दिलवाने का इनके द्वारा प्रयास किया गया।जिसमें पूरे जनपद के संविदा कर्मियों एवं मीटर रीडर,कंप्यूटर ऑपरेटरों में आक्रोश बना हुआ है। जिसको देखकर विद्युत मजदूर पंचायत ने अधीक्षण अभियंता कार्यालय घेरने को मजबूर हुआ।

जिलाध्यक्ष अरविंद कुशवाहा ने बताया की जिले के 90 प्रतिशत संविदा कर्मियों को भारत इंटर प्राइजेज फर्म द्वारा किसी को भी सुरक्षा उपकरण नही मुहैया कराया गया जिसके वजह से आए दिन संविदा कर्मियों की मौत हो रही है और विद्युत प्रबंधन कमीशन के चक्कर में आंख पर पट्टी बांध रखा है। वही कैश काउंटर पर कार्यरत टीजी 2 भाईयो को कैश बैंक में एवम डिविजन में ले जाने के लिए सुरक्षा की व्यहवस्थार नही है, ना ही साधन की व्यंवस्थाल है अगर कही पैसा की झिनैती हो जाती है तो जिम्मेदार कौन होगा। विद्युत मजदूर पंचायत मांग करता है कि जब तक सभी मीटर रीडर,संविदा कर्मी,कंप्यूटर ऑपरेटर एवम विद्युत कर्मियों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा चाहे इसके लिए भूख हड़ताल क्यों न करना पड़े। जब तक मीटर रीडरो का 3 माह का वेतन एवम 15 माह का ईपीएफ नही मिल जाता एवम संविदा कर्मी तथा कंप्यूटर ऑपरेटरों का पिछले 3 माह का वेतन नहीं मिल जाता तब तक कोई कार्य नही होगा वही आए दिन ठेकेदार एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत एवं दलाली की वजह से निविदा कर्मियों की वेतन एवं ईपीएफ पर डाका डाला जाता है और सरकार आंख मिचौली कर रही है जिससे विद्युत मजदूर पंचायत कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। यह संगठन मजदूरों को हक दिलवाने के लिए जी जान से संघर्ष करता आ रहा है और संघर्ष करता रहेगा, चाहे इसके लिए कोई भी अंजाम सहना पड़े सहा जायेगा। घेराव में मुख्य रूप से विद्युत मजदूर पंचायत के जिला संरक्षक शिवदर्शन सिंह,जिला मंत्री विजयशंकर राय,मीटर रीडर संघ के जिलाध्यक्ष विनय तिवारी सहित समस्त विद्युत कर्मियों के साथ सैकड़ों मीटर रीडर,कंप्यूटर ऑपरेटर,संविदा कर्मी मौजूद रहें।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries