Varanasi news पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश का तबादला

316

लखनऊ-प्रदेश में निकाय चुनाव से पहले बड़े स्तर पर आईपीएस अफसरों के तबादले शासन द्वारा किए गए हैं। इसी क्रम में शासन ने सोमवार की देर रात वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश का ट्रांसफर कर दिया है। ए सतीश गणेश को डीजीपी कार्यालय में एडीजी ऑफिस के रूप में नई तैनाती दी गई है।वहीं 1995 बैच के आईपीएस मुथा अशोक जैन को वाराणसी का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने देर रात प्रदेश के 16 आईपीएस का तबादला किया है। शासन की ओर से नोएडा के लिए लक्ष्मी सिंह,गाजियाबाद के लिए अजय मिश्रा, आगरा के लिए प्रीतिंदर सिंह, प्रयागराज के लिए रमित शर्मा और वाराणसी के लिए मुथा अशोक जैन की नियुक्ति पुलिस कमिश्नर के पद पर की गई है। बता दें कि ए सतीश गणेश वाराणसी कमिश्नरेट के प्रथम पुलिस कमिश्नर के पद पर लगभग पौने दो साल तक सेवार्थ रहे। 26 मार्च 2021 को प्रदेश सरकार ने अपर पुलिस महानिदेशक ए सतीश गणेश को वाराणसी के पुलिस कमिश्नर पद पर तैनात किया था।

1996 बैच के आईपीएस ए सतीश गणेश इससे पहले आगरा में एडीजी/आईजी रेंज के पद पर तैनात थे। वही उस वक्त वाराणसी में डीआईजी/ एसएसपी के पद पर आईपीएस अमित पाठक तैनात थे।जिनका का तबादला तब गाजियाबाद कर दिया गया था।कंप्यूटर साइंस से बैचलर ऑफ इंजीनियर की पढ़ाई करने वाले ए सतीश गणेश मूल रूप से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले हैं। इससे पहले वर्ष 2012 में ए.सतीश गणेश वाराणसी में डीआईजी रेंज के पद पर तैनात रह चुके हैं। ए सतीश गणेश की गिनती उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार और ईमानदार व समय के पाबंद पुलिस अफसरों के साथ यूपी की जाती है।

वही वाराणसी के नए पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन इसी साल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस अपने मूल काडर में लौटे हैं ,जिसके बाद से ही शासन की ओर से उन्हें प्रतीक्षा सूची में रखा गया था। मुथा अशोक जैन नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में डिप्टी डायरेक्टर जनरल के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। मुथा अशोक जैन फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मर्डर के मामले में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करने वाले सीनियर आफिसर्स में शामिल रहे है।

Play Store से हमारा App डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें- Qries