आँखों में मिर्ची पाउडर झोंक, ले उडे 12.27 लाख

कानपुर-नौबस्ता थाना क्षेत्र में तीन बदमाशों ने मंगलवार रात केस्को (विद्युत विभाग) के 12.27 लाख रुपये लूट लिए। लुटेरे गार्ड को घायल करके उसकी बंदूक भी छीनकर फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस ने कांबिंग कराई मगर बदमाशों का देर रात तक कहीं पता नहीं चला। तलाश के लिए कई टीमें लगा दी गईं हैं और सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है।
यह वारदात मंगलवार रात नौ बजे के बाद की है। नौबस्ता गल्ला मंडी परिसर में स्थित केस्को के सब डिवीजन में माह का आखिरी दिन होने के कारण बिल जमा होने में देरी हो गई थी। चकेरी के गांधी ग्राम निवासी कैशियर राज नरायण नोटों की गिनती कर गार्ड पूरन लाल को साथ लेकर कैश समेत निकले। स्कूटी पर आगे की तरफ उन्होंने नकदी का बैग रखा था, जिसमें 14840 रुपये के चेक भी थे। यहां से दोनों हंसपुरम स्थित केस्को के सब स्टेशन कैश जमा करने को रवाना हो गए। गार्ड दोनाली बंदूक लेकर स्कूटी के पीछे बैठा था। अभी वे अरनव हॉस्पिटल के पास ही पहुंचे थे कि तीन युवकों ने हाथ देकर उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन राज नरायण स्कूटी चलाते रहे।
आगे ब्रेकर होने के कारण स्कूटी धीमी हुई तो तभी एक युवक आगे आया और उसने कैशियर की आंखों में मिर्च का पाउडर झोक दिया। इससे वह हड़बड़ा गए तभी दूसरे युवक ने गार्ड के सिर पर डंडा मारकर बंदूक छीन ली। एक अन्य युवक ने स्कूटी से बैग निकाला और तीनों भागने लगे। राज नरायण ने घायल हालत में बदमाशों का पीछा किया। मगर वे तीनों हॉस्पिटल के बगल से निकलकर झाड़ियों में घुस गए। वहीं तीनों ने एक बाइक भी पहले से खड़ी कर रखी थी, अौर इसी से भाग निकले। घटना की सूचना के बाद आईजी आलोक सिंह, एसएसपी अखिलेश कुमार, एसपी क्राइम राजेश यादव और एसपी साउथ रवीना त्यागी मौके पर पहुंच गईं। तीनों बदमाशों की तलाश जारी है।

Also Read:  उत्तर प्रदेश मे थोक के भाव हुआ आईएएस अधिकारियों का तबादला