कौन है मुलायम यादव की दुशरी पत्नी साधना गुप्ता

image

लखनऊ- सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी मे मचे बवाल को हर पत्रकार, हर छोटा बडा नेता चाहे वह कीसी भी पार्टी का हो अपने-अपने चश्मा से देख रहा है और बवाल के पीछे कोई अमर सिह का प्रतिशोध, कोई शिवपाल की महत्वाकांक्षा तो कोई  मुलायम की दुशरी पत्नी साधना गुप्ता के षडयंत्र को जिम्मेदार मान रहा है।  इन तीनो नाम मे शिवपाल और अमर सिह हमेशा मिडिया के सुर्खियों मे रहे है।
लेकिन सपा सुप्रीमो मुलायम सिह की दुशरी पत्नी साधना गुप्ता मिडिया से हमेशा दुर रही या दुरी बना के रख्खा है।
कौन है साधना गुप्ता – साधना गुप्ता की शादी 4 जूलाई 1986 को फर्रुखाबाद के पंसारी की दुकान चलाने वाले चन्द्र प्रकाश गुप्ता से हुई। 1988 मे प्रतीक का जन्म हुआ। मुलायम सिह यादव और साधना गुप्ता की मुलाकात 1989 मे हुई उस समय प्रतीक की आयु 1 वर्ष थी । इसी मध्य साधना गुप्ता को सचिवालय मे लिपिक की नौकरी मिलगयी। पहले पति से मनमुटाव के चलते साधना गुप्ता ने वर्ष 1990 मे तलाक ले लिया। वर्ष 1990 और 1999 के मध्य मुलायम और साधना की मुलाकात कब और कैसे हुई ,कहाँ हुई ये कोई नही जानता। सर्व प्रथम वर्ष 1999 मे मुलायम और साधना लखनऊ के एक समारोहों मे एक साथ देखे गये। मुलायम की पहली पत्नी और अखिलेशकी माँ मालती देबी आस्थमा रोग की रोगी थी , उनकी मृत्यु वर्ष 2003 मे हो गयीं।
मा० सुप्रीम कोर्ट मे मुलायम सिह के खिलाफ दाखिल आय से अधिक संम्पति के ममले मे वर्ष 2007 मे मुलायम ने दाखिल सपथ पत्र मे साधना गुप्ता को अपनी पत्नी औऱ प्रतीक को अपना पुत्र स्वीकार किया है। सी.बी.आई. द्वारा सुप्रीम कोर्ट मे दाखिल स्टेटस् रिपोर्ट मे प्रतीक के स्कूली रिकॉर्ड के अनुसार वर्ष 1994 मे प्रतीक के पिता के नाम पर मुलायम सिह यादव और माँ के स्थान पर साधना गुप्ता का नाम अंकित होने के साथ-साथ पते के स्थान पर मुलायम सिह के सरकारी बंगले का पता दर्ज है।  23 मई 2003 को अमर सिह और शिवपाल यादव के चलते मुलायम सिह ने साधना गुप्ता से विधिवत विवाह कर लिया।
प्रतीक को बाडीबिल्डिग और जिम का सौक होने के साथ ही रियल स्टेट का धंधा करते है।प्रतीक की पत्नी अर्पणा सिह मे राजनीतिक महात्वाकांक्षा काफी है, वे लखनऊ कैन्ट विधान सभा की सपा उम्मीदवार है।

Play Store से हमारा एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें Find us on Play Store