गाजीपुर-जोर और जुल्म के खिलाफ संघर्ष करना हमरी फितरत रही है-विधायक बिरेन्द्र यादव

0
481

गाजीपुर-आज दिनांक 31जुलाई को समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पर पार्टी के जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ।इस बैठक में बूथ अध्यक्ष एवं बूथ कमेटी के पुनर्गठन, जिला एवं विधानसभा स्तर पर सभी प्रकोष्ठों के गठन पर विचार करने के साथ साथ प्रवासी मजदूरों के समक्ष उत्पन्न रोजी-रोटी की समस्या पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गयी । इस बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को गंभीरता से मा.अखिलेश जी का संदेश पत्र “आह्वान” को जन जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया तथा दिनांक 5अगस्त को समाजवादी पुरोधा स्व. जनेश्वर मिश्र जी का जयन्ती समारोह विधानसभा स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया ।

इस बैठक में बकरीद पर्व पर ‌कुर्बानी देने के सवाल पर सरकार की गाइडलाइंस के खिलाफ बड़े जानवरों की कुर्बानी को रोकने पर जिलाधिकारी ‌महोदय के मनमाने फैसले पर आक्रोश व्यक्त किया गया । प्रदेश की बैठक के अन्त में उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद जी को आज उनकी‌ जयंती के अवसर पर उन्हें नमन करते हुए श्रृद्धांजलि अर्पित की गई ।
जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने कहा कि आज प्रदेश संकट के दौर से गुजर रहा है। कोरोना‌, अपराध और भ्रष्टाचार के तिहरे मार से प्रदेश वासी दहशत में हैं । प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है, चारों तरफ जंगलराज कायम है । बढ़ते अपहरण, हत्या, डकैती ,ब्लात्कार की घटनाओं से पूरे प्रदेश में दहशत का वातावरण है । सत्ता संरक्षित अपराधी थाना चला रहे हैं और पुलिस कर्मी अपराधियों के घर सलामी ठोंक रही हैं । उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने आज तक अपनी कोई योजना नहीं लागू की है, समाजवादी सरकार की योजनाओं पर ही अपना नाम चस्पा कर अपनी पीठ ठोंक रही है । योगी सरकार के प्रति आमजन में ही नहीं बल्कि खुद उसके सांसद और विधायकों में भी गुस्सा है । उन्होंने कहा कि महामारी एक्ट का दुरूपयोग कर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को फर्जी मुकदमें में फंसाकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, समाजवादी पार्टी सरकार एवं प्रशासन के इस तानाशाही रवैए की घोर निन्दा करती है, उन्होंने तत्काल‌ पार्टी के ऊपर दर्ज फर्जी मुकदमे को वापस लेने की मांग किया ।
विधायक डॉ ‌विरेन्द्र यादव ने नवगठित जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि नवगठित जिला कार्यकारिणी अखिलेश जी के उम्मीद पर शत-प्रतिशत खरा‌‌ उतरने का काम करेगी‌। उन्होंने बूथ कमेटी में सिद्धान्तो एवं उसूलों से लैस कार्यकर्ताओं को रखने की हिदायत दिया । उन्होंने ‌भाजपा सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों की तानाशाही नीतियों और तुगलकी फरमानों की चर्चा करते हुए कहा‌ कि जोर और जुलुम के खिलाफ संघर्ष करना हमारी फितरत रही है ,जेल,मुकदमे और पुलिस की लाठी से हम डरने वाले लोग नहीं है , हमारा इतिहास संघर्ष का रहा है उन्होंने जिलाधिकारी महोदय को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकारें आती जाती रही है जिलाधिकारी विपक्ष‌ की बात‌ को गंभीरता से सुने ‌और निष्पक्ष होकर कार्य करे । उन्होंने कहा कि‌ भाजपा सरकार की नीति और नीयत ठीक नहीं है । उन्होंने भारत सरकार के शिक्षा नीति बदलने के सवाल पर कहा कि वह शिक्षा के क्षेत्र में आर एस एस के एजेंडे को लागू करना चाहती है, उन्होंने कहा कि आज कोरोना संकट के चलते देश के 10करोड़ लोगों की नौकरी खतरे में है,आर्थिक तंगी के चलते गरीब मजदूर, किसान,व्यपारी,बुनकर आत्महत्या करने को मजबूर हैं और यह भाजपा सरकार अपने साम्प्रदायिक कार्ड खेलने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की आड़ में भाजपा सरकार और प्रशासनिक अधिकारी जनता को राहत देने के बजाय लूटने में व्यस्त हैं ।

इस बैठक में मुख्य रूप से पूर्व सांसद जगदीश कुशवाहा,पूर्व विधान परिषद सदस्य विजय यादव, पूर्व विधायक चौधरी लालता प्रसाद निषाद,पूर्व विधायक विजय कुमार,पूर्व दर्जा प्रप्त राज्यमंत्री जै किशन साहू, सदानंद यादव, गोपाल यादव, अशोक बिन्द, अरुण कुमार श्रीवास्तव,बाढ़ू कुशवाहा, महेंद्र चौहान, संजय सिंह ,मन्नू सिंह, रामवचन यादव, पूर्व प्रमुख अवधेश राय,आबदा खानम, डॉ सीमा यादव, तहसीन अहमद,राजेन्द्र यादव, कमलेश यादव”भानु”कमलेश हरिनारायण यादव, अनिल यादव,योगेन्द्र राय, सुनील यादव, राजकिशोर यादव, दयाशंकर यादव, आमिर अली, मारकंडेय यादव, शिवशंकर राम,मंगला यादव, प्रेमचंद प्रजापति,हरेन्द्र विश्वकर्मा, अमित ठाकुर, विजय शंकर पाल ,यशपाल यादव, जमील कुरैशी,छोटे लाल यादव, आलोक सिंह, चुलबुल यादव, रामवचन यादव, भगवान यादव,तारिक सिद्दकी, रामप्रताप यादव आदि उपस्थित थे । इस बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैयालाल विश्वकर्मा ने किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here