गाजीपुर-तहसील दिवस, कहां कितने आवेदन और कितना निस्तारण

0
206

ग़ाज़ीपुर 19 जनवरी 2021- जन समस्याओ के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस के तहत मुख्य तहसील कासिमाबाद में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डा0 ओमप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमे 28 आवेदन प्राप्त हुए और मौके पर 01 का निस्तारण किया गया।
जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सातो तहसीलो की सूचना के अनुसार समाधान दिवस में कुल 419 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 27 आवेदन पत्रो का निस्तारण किया गया। तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 80 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 03 का मौके पर निस्तरण किया। सेवराई तहसील मे उपजिलाधिकरी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस मे 34 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। जखानियॉ तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस मे 55 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से मौके 04 का निस्तारण किया गया। तहसील सदर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस मे 113 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 10 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जमानियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न तहसील दिवस मे 36 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर 03 का निस्तारण किया गया एवं तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस मे 73 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 03 का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस मे प्राप्त शिकायत पत्रो से सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि तत्काल मौके पर जाकर समस्या का निस्तारण करते हुए आई जी आर एस पोर्टल पर भी सूचना अपलोड कराने का निर्देश दिया। जिसका लिंक जिला सूचना विज्ञान अधिकारी से प्राप्त किया जा सकता है। अगर किसी भी अधिकारी द्वारा एक माह तक शिकायत पत्र के निस्तारण की रिपोर्ट पोर्टल पर फीड नही करता है तो समझा जायेगा कि उसके तरफ से कोइ भी कार्यवााही नही कि जा रही है।
जिसे लापरवाही का द्योतक मानते हुए कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी जी सी मौर्य, उपजिलाधिकारी कासिमाबाद भारत भार्गव,एसओसी एस. के. शुक्ला, तहसीलदार कासिमाबाद, पी0 डी0 विजय प्रकाश वर्मा, जिला विकास अधिकारी, क्षेत्राधिकारी महिपाल पाठक एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here