गाजीपुर-बापू के 73 वें पुण्यतिथि पर छात्राओं ने किया वृक्षारोपण

0
426

गाजीपुर। श्री परमानन्द मनोरमा देवी महिला महाविद्यालय इब्राहिमपुर कलां अलावलपुर अफ़गा के तत्वाधान में शनिवार को “राष्ट्रीय सेवा योजना” के सात दिवसीय विशेष शिविर के छठे दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के 73वें पुण्यतिथि के अवसर पर छात्र गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ए.के. पाण्डेय के द्वारा संपन्न हुआ।
डॉ.पांडेय ने महात्मा गांधी जी कि प्रतिमा पर पुष्पाअर्पित कर गांधीजी के कृत्यों पर प्रकाश डाला। शुभारम्भ के बाद कॉलेज के प्राचार्य डा. ए. के. पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर प्रभात फेरी के लिए स्वयंसेवकों को रवाना किया। स्वयंसेवक जागरूकता नारा लगाते हुए अर्जुन हरिजन प्राथमिक विद्यालय गोविंदपुर गाज़ीपुर के परिसर में पहुंचे। सभी ने विद्यालय परिसर की साफ सफाई की तथा वृक्षारोपण का कार्य किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि अर्जुन हरिजन प्राथमिक विद्यालय गोविंदपुर गाज़ीपुर के प्रधानाध्यापक श्री हृदय नारायण सिंह ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सभी को मिलकर गांधीजी के सपनो को साकार करने की पहल करनी चाहिए।श्री ने कहा कि “राष्ट्रीय सेवा योजना” से जुड़कर हम न केवल अपना परिसर, अथवा गांव की साफ-सफाई नहीं करते हैं, बल्कि उन समस्त लोगों को प्रेरित करते हैं कि वह स्वयं प्रेरित होकर समाजसेवा से जुड़ सकें। यह राष्ट्र निर्माण की एक प्रक्रिया है।
राष्ट्रीय सेवा योजना के समारोह में संतोष राय, खुश्बू,सविना, तेजबहादुर सिंह,सुरेश यादव एवं स्वयंसेविकाए आदि उपस्थित रहे। अंत में कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सत्येन्द्र नारायण सिंह ने विद्यालय के सभी अध्यापकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here