गाजीपुर-महिलाओं नें किया बवाल

0
844

गाजीपुर-सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन में धांधली का आरोप लगाते हुए सेवराई क्षेत्र के बकैनिया गांव की सैकड़ों महिलाओं ने तहसील मुख्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
उप जिलाधिकारी को दिए गए पत्रक में बताया कि सेवराई तहसील क्षेत्र के बकैनिया गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को गांव से करीब 5 किलोमीटर दूर केशवपुर में सम्बंध कराया गया है। जहां से राशन लाने में कार्ड धारकों को काफी समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गांव में ही सस्ते गल्ले की दुकान का चयन करने के लिए ग्राम प्रधान की अगुवाई में सोमवार को खुली बैठक बुलाई गई थी। आरोप लगाया कि संबंधित अधिकारी कर्मचारियों द्वारा मिलीभगत कर ऐन वक्त पर बैठक को पंचायत भवन से प्राथमिक विद्यालय पर करते हुए मनमाने ढंग से अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बैठक में अवैधानिक तरीके से दुकानदार का चयन किया गया है। जो सरासर गलत और अन्याय पूर्ण है। लोगों ने उच्च अधिकारियों को दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चयन प्रक्रिया पुनः वैधानिक तरीके से कराकर गांव के ही लोगों में दुकान आवंटित करने की मांग की है। बताया कि अगर आवंटन प्रक्रिया में पात्र लोगों को चयनित नहीं किया गया तो हम सभी तहसील का घेराव करने होंगे।
इस मौके पर कविता देवी, पुष्पा देवी, सीमा देवी, उर्मिला देवी, ललिता, मालती, उषा, अमरावती, पूनम, विमल, मुन्नी आदि सहित सैकड़ों महिलाएं मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here