गाजीपुर-युवक का चयन ‘ द रियोची ससकावा यंग लीडर फेलोशिप मे हुआ

गाजीपुर: मुहम्मदाबाद विधनसभा क्षेत्र के ग्राम करवनियां(चकफिरोज) पोस्ट मीरानपुर निवासी प्रेम प्रकाश भारती पुत्र महेन्द्र नाथ का चयन “द रियोची ससकावा यंग लीडर फेलोशिप” [The Ryoichi Sasakawa Young Leaders Fellowship Fund (Sylff) ] जापान के लिए हुआ है।प्रेम प्रकाश के पिता महेंद्र नाथ बलिया जिले के बैरिया के खण्ड विकास कार्यालय में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

Also Read:  गाजीपुर-जहां लोग जाने से भी डरते है

प्रेम प्रकाश की प्रारंभिक शिक्षा बलिया जिले के शक्तिपीठ इंटरमीडिएट कॉलेज चितबड़ागांव से हुई है।उच्च शिक्षा एमए बीएचयू से करने के बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय नई दिल्ली के भारतीय भाषा केंद्र से एमफिल , एडवांस्ड डिप्लोमा इन मास मीडिया किया और वर्तमान में जेएनयू से ही पीएचडी कर रहे हैं। यूजीसी नेट भी क्वालीफाई हैं। जेएनयू छात्र संघ का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

Also Read:  पुर्व विधायक की हालत गंभीर

इस फेलोशिप का उद्देश्य ऐसे युवा नेताओं की पहचान करना और उनको वित्तीय सहायता प्रदान करना है जो वैश्विक मुद्दों से निपटने के लिए राष्ट्रीयता, भाषा, जातीयता, धार्मिक और राजनीतिक स्तर पर उत्पन्न मतभेदों को दूर करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे। जिनकी उच्च क्षमता व सत्यनिष्ठा अपने संबंधित देशों के जटिल मुद्दों को हल करने में सहायक हो सकती है।यह फेलोशिप निप्पॉन फाउंडेशन व टोक्यो फाउंडेशन जापान द्वारा वित्त पोषित है।

Also Read:  गाजीपुर-022 के चक्कर मे 21 गवां दिया

सादर धन्यवाद!

प्रेम प्रकाश भारती
शोध छात्र, जेएनयू, नई दिल्ली