गाजीपुर-राजनैतिक दल का निर्माण करेगा कायस्थ समाज

0
260

गाजीपुर-3नवम्बर 2020 को अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ मुकेश श्रीवास्तव एवं यूवा संभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश सहारा जी का गाजीपुर आगमन पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा गाजीपुर के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में माल्यार्पण कर उनका भव्य स्वागत किया गया ।
महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव के चंदन नगर स्थित आवास पर आयोजित बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ मुकेश श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ महासभा का निरन्तर विस्तार हो रहा है । राष्ट्रीय अध्यक्ष सुबोधकांत सहाय जी के अगुवाई में उत्तर भारत के साथ पूरे दक्षिण भारत में भी संगठन खड़ा हो चुका है । आज समाज से लगातार विलुप्त हो रही राजनैतिक एवं सामाजिक चेतना का पुनर्जागरण हो रहा है । राजनैतिक दलों द्वारा की जा रही कायस्थ समाज की उपेक्षा से संगठन चिंतित और आक्रोशित हैं । राजनैतिक दलों को सबक सिखाने के लिए कायस्थ महासभा जल्द ही एक राजनैतिक संगठन बनाने पर विचार कर रहा है । कायस्थ समाज के गौरवशाली इतिहास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज भी कायस्थ समाज में तमाम प्रतिभाशाली लोग भरे पड़े हैं जो हर क्षेत्र अपना योगदान देकर राष्ट्र के विकास में सहभागी बने हैं। उन्होंने डॉ राजेन्द्र प्रसाद,लाल बहादुर शास्त्री, लोकनायक जयप्रकाश प्रकाश नारायण,स्वामी विवेकानंद, डॉ सुभाष चन्द्र बोस, डॉ सम्पूर्णानन्द,शहीद खुदीराम बोस, गणेश शंकर विद्यार्थी जैसे समाज की तमाम महाविभूतियों की चर्चा करते हुए कहा कि आज भी देश इनके त्याग और बलिदान को भूला नहीं है । हम इनके ऋणी है, उन्होंने कहा कि शायद ही किसी दूसरे समाज का इतिहास इतना समृद्ध हो । उन्होंने कार्यकर्ताओं से संगठन को और मजबूत बनाने का निर्देश दिया ।
इस बैठक में मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव,चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव,शैल श्रीवास्तव,गौरव श्रीवास्तव,अमर सिंह राठौर, संजय सेवराई,मनोज श्रीवास्तव,अजय श्रीवास्तव, सुनील दत्त,सत्य प्रकाश, पियूष श्रीवास्तव, मोहनलाल,कमल श्रीवास्तव, आनन्द श्रीवास्तव,केशव श्रीवास्तव, विपिन श्रीवास्तव, आदि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here