गाजीपुर-राष्ट्रीय महिला दिवस पर समाजवादी महिला घेरा

0
132

गाजीपुर- दिनांक 6 फरवरी 2021 को समाजवादी पार्टी की जिला कार्यकारिणी की मासिक बैठक जिला अध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर आयोजित हुई ।
इस बैठक में पार्टी के महासचिव राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष माननीय नरेश उत्तम पटेल के निर्देश पर दिनांक 13फरवरी को उत्तर प्रदेश की प्रथम राज्यपाल एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सरोजनी नायडू जी की जयंती एवं राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सरजू पांडे पार्क में समाजवादी महिला घेरा कार्यक्रम के तहत आयोजित संगोष्ठी को सफल बनाने पर व्यापक रूप से चर्चा की गई ।‌इस संगोष्ठी में महिला कार्यकर्ता सरोजनी नायडू के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा करने के साथ-साथ भाजपा राज में हो रहे महिला उत्पीड़न एवं समाजवादी पार्टी की सरकार में महिलाओं के लिए लिए गये कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तृत रूप से चर्चा करेंगे ।बैठक में इसके-साथ कार्यकर्ताओं ने लगातार डीजल, पेट्रोल एवं ईंधन गैस के दामों में बढ़ोतरी पर आक्रोश भी व्यक्त किया और तत्काल बढ़े हुए दामों को वापस लेने की भी मांग किया । जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने जिम्मेदार पदाधिकारियों से जल्द से जल्द अपनी अधूरी पड़ी कमेटियों का गठन करने का निर्देश दिया ।
इस बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रामधारी यादव ने सभी कार्यकर्ताओं से महिला घेरा सम्मेलन‌ मे बड़ी संख्या में महिला सभा की कार्यकर्ताओं को सरजू पांडे पार्क में लाने का निर्देश देते हुए कहा कि भाजपा के राज में कोई भी सुखी नहीं है, किसान अपनी खेती बचाने के लिए जीवन मरण की लड़ाई लड़ रहे हैं ,मोदी सरकार किसानों की बात सुन नहीं रही है , मोदी सरकार किसानों की बात सुनने के बजाय किसानों की राह में कील कांटे और लोहे की जाल बिछा रही है । मोदी सरकार की यह नापाक हरकत लोकतंत्र के लिए कलंक है । देश का पेट भरने वाला अन्नदाता मोदी सरकार द्वारा लगातार अपमानित किया जा रहा है । भाजपा दमन के जरिए किसानों की आवाज को दबाना चाहती है ।शायद भाजपा सरकार को यह नहीं मालूम कि झूठ और अन्याय की जड़े गहरी नहीं होती ,जनाक्रोश के आगे सत्ता को हमेशा झुकना पड़ा है और इस बार भी किसानों के आक्रोश के आगे सरकार को झुकना ही पड़ेगा ।उन्होंने सरकार से मांग किया कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त कर सरकार किसानों का‌और लोकतंत्र का सम्मान करें ।
बैठक के अन्त में जहूराबाद विधानसभा के अध्यक्ष जय हिन्द यादव के पिता रमायन यादव के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर मृतक आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई ।

इस बैठक में मुख्य रूप से पूर्व विधान परिषद सदस्य विजय यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष के पूर्व प्रतिनिधि विजय यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष सुदर्शन यादव, डॉ नन्हकू यादव, राजेश कुशवाहा, महेंद्र चौहान ,मुनन्न यादव, गोपाल यादव, अशोक कुमार बिन्द,शिवशंकर यादव, अरूण कुमार श्रीवास्तव, दिनेश यादव, अमित ठाकुर, सदानंद कन्नौजिया,आशा यादव, आत्मा यादव,रामयश यादव, आमिर अली, अहमर जमाल, जुम्मन,विजय शंकर चौरसिया,चंन्द्रिका यादव,अभिनव सिंह,प्रेमचंद प्रजापति,सदानंद यादव,पारस यादव, धर्मदेव यादव, राजकिशोर यादव,ओम प्रकाश यादव,रणजीत यादव, राजेंद्र यादव, हरिनारायण यादव, तहसीन अहमद,रजनीश यादव, परशुराम बिंद, प्रभुनाथ राम, डॉ सीमा यादव,आबदा खानम,रीना यादव, सुशीला गोड़,राजेश गोड़, ताहिर हुसैन,चन्द्रेश्वर यादव पप्पू, आजाद राय, रामाशीष यादव,आरिफ खां,रिषु यादव,लाल जी राम,प्रवीण यादव आदि उपस्थित थे । बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here