गाजीपुर-लोकार्पित हुआ जच्चा बच्चा केन्द्र

0
448

ग़ाज़ीपुर-सेवराई तहसील क्षेत्र के स्थानीय गांव चीरा के पोखरा के पास प्रसूति महिलाओं को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए ग्राम विकास अधिकारी संगीता कुशवाहा द्वारा मरम्मत के बाद फीता काटकर जच्चा बच्चा उपकेंद्र का उद्घाटन किया गया।
जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा के जच्चा बच्चा उपकेंद्र सेवराई पर एएनएम की तैनाती तो की गई थी लेकिन संसाधनों के अभाव में प्रसूति महिलाओं को निजी चिकित्सालयों की शरण लेना पड़ रहा था। क्षेत्रीय लोगों की शिकायत के बाद किसान नेता भानु प्रताप सिंह एवं ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम प्रताप सिंह के प्रयास से जच्चा बच्चा उपकेंद्र का मरम्मत कराकर उसमें संसाधनों को उपलब्ध करा शुरू किया गया। सोमवार को ग्राम पंचायत अधिकारी सेवराई संगीता कुशवाहा एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. रविरंजन के द्वारा संयुक्त रुप से फीता काटकर संसाधनों से सुसज्जित उपकेंद्र का उद्घाटन किया गया। केंद्र पर प्रसूति महिलाओं के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होने से क्षेत्र के मिश्रवलिया, बक्सडा, चित्र का डेरा, सेवराई, मनिया आदि गांव के प्रसव पीड़ित महिलाओं को प्रसव सुविधा मुहैया कराई जा सकेगी।
इस मौके पर हरिनारायण पांडेय, रामनाथ सिंह, डॉ रवि रंजन, संजय, रामप्रताप सिंह, शबनम निशा, रामवती देवी, निर्मला देवी, चंद्रकला देवी, सरिता उपाध्यय, रंजू पांडेय, चंद्रावती देवी आदि गणमान्य सहित क्षेत्र की सभी आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here