गाजीपुर-सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

0
491

गाजीपुर- 14 सितंबर 2020 को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश जी के आह्वान पर पार्टी के चारों यूथ फ्रंटल समाजवादी युवजन सभा समाजवादी लोहिया वाहिनी ,समाजवादी छात्र सभा ,समाजवादी यूथ ब्रिगेड के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से किसानों की बदहाली, महंगी होती हुई शिक्षा बढ़ती हुई लगातार बेरोजगारी, भ्रष्ट तरीके से सरकारी उपक्रमों की होता निजीकरण ,उससे नष्ट होते रोजगार के अवसर ,पिछड़ों व दलितों को सरकारी नौकरियों में मिलने वाले आरक्षण से खिलवाड़, यूपी में बीएड प्रवेश परीक्षा में दलित छात्रों के निशुल्क प्रवेश पर रोक लगाए जाने के खिलाफ महामहिम राज्यपाल के नाम से संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौंपा गया ।
शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन देने जा रहे पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उनके साथ अपमानजनक व्यवहार किया ।
जिला अध्यक्ष रामधारी यादव ने पुलिस की इस बर्बर कार्रवाई पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार तानाशाही के रास्ते पर है । वह अपने खिलाफ उठ रही आवाज को पुलिस की लाठी और गोली के बल पर दबाना चाहती है , उत्तर प्रदेश की सरकार लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है, उसका संविधान और लोकतंत्र पर कोई विश्वास नहीं है । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की पीठ पर पड़ने वाली हर लाठी का वक्त आने पर हिसाब लिया जाएगा । उन्होंने कहा कि जब जब देश में किसी तानाशाह ने सर उठाया है समाजवादियों ने अपने संघर्ष से उनका फन कुचल कर देश को उनसे मुक्त दिलाने का काम किया है ।आज उत्तर प्रदेश बहुत ही संकटपूर्ण एवं विषम परिस्थितियों के दौर से गुजर रहा है ,उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते आज प्रदेश का किसान बेहाल है ,यूरिया खाद की किल्लत ,डीजल और विद्युत के दामों में लगातार बढ़ोतरी से किसान पूरी तरह त्रस्त है , उच्च शिक्षा की फीस में बेतहाशा वृद्धि एवं लगातार बढ़ रही बेरोजगारी से प्रदेश के छात्र, नौजवान ,किसान परेशान है ।सरकारी उपक्रमों के लगातार निजी करण एवं कर्मचारियों की छटनी से बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है, साढ़े बारह करोड़ लोगों का रोजगार छिन चुका है । सरकारी नौकरियों में पिछड़ों दलितों को मिलने वाला आरक्षण के साथ भी योगी सरकार खिलवाड़ कर रही है ,बीएड प्रवेश परीक्षा में दलित छात्रों को निशुल्क प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाना पूर्ण रूप से सामाजिक न्याय एवं दलित पिछड़ा विरोधी कदम है । आज बड़ी संख्या में किसान, बेरोजगार और दिहाड़ी मजदूर आत्महत्या कर रहे हैं ।योगी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है ।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी के जिला अध्यक्ष रामधारी यादव लोहिया वाहिनी के जिला अध्यक्ष अमित ठाकुर समाजवादी युवजन सभा के जिला अध्यक्ष सदानंद कनौजिया यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष विनोद पाल और समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ठाकुर सत्येंद्र यादव सत्या ,पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश कुशवाहा, सदानंद यादव, अभिषेक यादव,रिशु यादव, संदीप यादव ,डॉक्टर समीर सिंह, अरुण कुमार श्रीवास्तव, तहसीन अहमद , कन्हैया लाल विश्वकर्मा, आमिर अली, दिनेश यादव ,अनिल कुमार यादव,अहमर जमाल ,दिनेश यादव,आजाद राय, राजेश गोड़, कृष्णा मौर्या, मोहित यादव ,विपुल , राहुल सिंह,मिश्रा ,सनी शुक्ला, रितेश गौतम ,सोनू यादव, नवीन चौहान ,संदीप यादव सत्या, वीरेंद्र यादव, शिव यादव , अभिनव सिंह,रोशन यादव,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here