गाजीपुर-स्वास्थ्य मेला में हुई भारी भीड़

0
226

गाजीपुर।जनपद के नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हाथीखाना(आदर्शगांव) पर रविवार को सदर विधायक डॉ संगीता बलवंत ने दीप प्रज्वलित कर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर नोडल अधिकारी मनोज सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य भी उपस्थित रहे। उद्घाटन के अवसर पर विधायक डॉ संगीता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेला उन लोगों के लिए समर्पित है जो अपना इलाज आर्थिक तंगी की वजह से बड़े अस्पतालों में नहीं करा पाते। यह मेला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी पहल है ।
एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने बताया कि रविवार से शुरू होने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण खुद जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद के अंतर्गत आने वाले बरतर के साथ ही कई स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर किया और स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला अफजाई किया।
नोडल अधिकारी डॉ मनोज सिंह ने बताया कि आरोग्य मेला जो मार्च 2020 तक चला और उसके बाद कोविड-19 की वजह से बंद कर दिया गया था। एक बार फिर से यह मेला प्रत्येक रविवार को प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाया जाएगा। जहां पर लोगों को कई तरह की जांच की सुविधा, आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने की सुविधा, नि:शुल्क टीकाकरण के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का स्टाल लगाकर लोगों को सुविधा पहुंचाने का कार्य किया गया । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिर्जापुर की बीपीएम सोनल श्रीवास्तव ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिर्जापुर के अंतर्गत डढ़वल, रायपुर, सादात और भीमापार में आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हुए समस्त अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। इस मौके पर करीब 250 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही कोविड-19 की भी जांच की गई । साथ ही गोल्डन कार्ड, टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों एवं गर्भवती का टीकाकरण भी किया गया।
इस मौके पर डॉ आरपी यादव, डॉ रामजी सिंह ,डॉ आर प्रसाद, डॉ एके राव डॉ आशीष राय संजीव कुमार के साथ ही लेखाधिकारी अमित राय अन्य कर्मचारी इस मेले में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here