नव विवाहिता की मौत,दहेज़ उत्पीड़न का आरोप

गाजीपुर-शहर कोतवाली के सोहिलापुर गांव में शुक्रवार की रात एक नव विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मायके पक्ष का आरोप है दहेज के लिए उसकी जहर देकर हत्या की गई है। घटना के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़कर फरार है। रात में ही पुलिस ने शव को अपनी कस्टडी में ले लिया था। इस मामले में पुलिस ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली क्षेत्र के ही चौकिया गांव निवासी अजय कुमार की पुत्री सोनी की शादी वर्ष 2017 के दिसम्बर माह में शिवापुर गांव निवासी सोनू के साथ हुई थी। शादी के बाद सबकुछ ठीक चल रहा था। मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि कुछ दिनों बाद सोनी के ससुराल वाले उससे दहेज लाने की डिमांड करने लगे। ऐसे में दोनों पक्षों के बीच पंचायत भी हुई थी, लेकिन दहेज के लिए ससुराल वाले आये दिन सोनी को प्रताड़ित करते थे। इस दौरान शुक्रवार की रात सोनी की उसके घर में ही संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इसकी खबर मिलने के बाद मायके पच के लोग जब मौके पर पहुंचे तो ससुराल पक्ष के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो चुके थे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस शव को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां डाक्टरों द्वारा मृत घोषित करने के बाद पुलिस ने शव को मर्चरी हाउस में रखवा दिया।

शनिवार को पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सोनी के पिता अजय कुमार की तहरीर पर पुलिस ने पति सोनू समेत भरत और सुनील के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चूंकि आरोपित फरार है। इसलिए पुलिस उन्हें गिरपु्तार करने के लिए दबिश डाल रही है। इस सम्बंध में शहर कोतवाल राजीव कुमार सिंह ने बताया कि आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश पड़ रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।