पुलिस चौकी के साम्हने दुकान मे चोरी

0
221

गाजीपुर – बेखौफ हो रहे चोरों ने पुलिस चौकी से महज दस कदम की दूरी पर श्रृंगार की दुकान में सेंधमारी कर लाखों की चोरी कर ली। वारदात से आक्रोशित दुकानदारों ने रविवार को हाईवे जाम कर हंगामा किया। ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का घेराव किया और पुलिस के विरोध में नारेबाजी की। सीओ सिटी के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने दो संदिग्धों को उठाकर पुलिस पूछताछ शुरू कर दी है।

फत्तेपुर अटवां निवासी मोहताज खां की श्रृंगार की दुकान पुलिस चौकी से महज दस कदम की दूरी पर है। शनिवार शाम दुकान बंद कर घर चले गये, सुबह दुकान खोली तो सामान बिखरा पाया। अंदर जाकर देखा तो चोरों ने सेंधमारी कर पचास हजार रुपये नगदी समेत करीब एक लाख का सामान उड़ा दिया था। कुछ ही दिनों के अंतराल में बाजार की करीब दस दुकानों से हुई चोरी के बाद दुकानदार आक्रोशित हो गए। सभी अपने प्रतिष्ठान बंद कर सड़क पर उतर आए और तिराहे के पास हाईवे जाम कर दिया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चौकी का घेराव किया। पुलिस को जमकर कोसा और वारदात के लिए जिम्मेदार भी बताया। पुलिस अधिकारी समझाने आए लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी और कार्रवाई की मांग को प्राथमिकता बताया। मामले की जानकारी सीओ सिटी और एसपी को दी गई। इसके बाद सीओ सिटी ह्दयानंद सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने चोरी की सभी घटनाओं पर तत्काल एक्शन लेने का भरोसा दिया। तब जाकर ग्रामीणों ने दोपहर करीब एक बजे जाम समाप्त किया। इस मामले में पीड़ित दुकानदार की ओर से थाने में तहरीर दे दी गई है।

तिराहे पर चक्काजाम के दौरान जामकर्ताओं व छोटे वाहन चालकों के बीच कई बार झड़प भी हुई। छोटे वाहनों को लेकर कुछ लोग जाम के किनारे से निकलने का प्रयास कर रहे थे। ऐसे में जाम करने वाले लोगों से उनकी कहासुनी हुई। कई वाहन सवारों से निकलने को चलते नोंकझोंक और धक्कामुक्की भी हुई। कुछ प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ का प्रयास भी किया हालांकि स्थानीय लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और मना किया। विरोध में हुए चक्का जाम से कासिमाबाद और मुहम्मदाबाद मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। हालांकि उस दौरान पुलिस फोर्स पर्याप्त मात्रा में थी। दुकानदारों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही के चलते ही इस बाजार में चोरी की घटनाएं हो रही है। पुलिस गश्त नहीं कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here