लखनऊ-मेट्रो स्टेशनों पर पानी के कियोस्क लागाएगा डालर फाउंडेशन

0
195

लखनऊ, देश भर के मेट्रो रेल स्टेशनों पर यात्रियों को साफ पीने का उपलब्ध कराने के लिए नयी मुहिम की शुरुआत हुयी है। जानी मानी होजरी निर्माता कंपनी डॉलर इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सीएसआर शाखा डॉलर फाउंडेशन ने इसके मेट्रो रेल ऑथोरिटी(डीएमआरए) के साथ हाथ मिलाया है। डॉलर फाउंडेशन की इस मुहिम के तहत सबसे पहले देश की राजधानी नयी दिल्ली के 22 मेट्रो स्टेशनों में जल कियोस्क स्थापित किए जा रहे हैं। जल्दी ही लखनऊ में भी इसकी शुरुआत होगी। फाउंडेशन की योजना नयी दिल्ली में कम से कम 100 मेट्रो स्टेशनों में 8 महीने के भीतर जल कियोस्क स्थापित करने की है। पहले चरण में इंस्टॉलेशन फरवरी 2021 से शुरू होगा और मार्च 2021 से यह काम करना शुरू कर देगा। इसके बाद फाउंडेशन देश के बाकी शहरों में भी मेट्रो स्टेशनों पर जल कियोस्क लगाएगा।

डॉलर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री विनोद कुमार गुप्ता के मुताबिक डॉलर इंडस्ट्रीज लिमिटेड हमेशा ही जिम्मेदार कार्पोरेट घराना रहा है और उसका दृढ़ विश्वास समाज के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन में है। उन्होंने कहा कि यह प्रयास रोजाना हजारों यात्रियों के जीवन में सकारात्मक रूप से प्रभाव डालेगा। दिल्ली परियोजना के बाद हमारी योजना अन्य प्रमुख मेट्रो शहर जैसे चेन्नई, जयपुर, नागपुर और लखनऊ को कवर करने की है।

उन्होंने बताया कि डॉलर फाउंडेशन ने कोलकाता के सभी प्रमुख मेट्रो स्टेशनों में जल कियोस्क स्थापित किया था। भुवनेश्वर के विभिन्न इलाकों में 15 वाटर हट भी स्थापित किये गये। इसके बाद कंपनी ने कटक में 16 वाटर हट स्थापित किये और पुरी में 14 वाटर हट लगाये गये।

Leave a Reply